कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन


कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन

शराब की वजह से हुआ डायलिसिस 

नमस्कार, मेरा नाम कारण सिनाह है और मैं बिहार का रहने वाला हूँ। मैं बीते बहुत से सालों से शराब पीता आ रहा था जिसकी वजह से दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। किडनी खराब होने की वजह से मुझे कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था और उनसे छुटकारा पाने के लिए मैंने कई महीनों तक दवाएं खाई और डायलिसिस भी करवाया। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन". karma ayurveda consumer complaint reviews


डॉक्टर का मुझसे साफ कहना था कि डायलिसिस करवाने से मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा, पर ऐसा कुछ नहीं हुआ, उल्टा हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि बचने की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही थी। उस दौरान अगर मैंने अपने दोस्त की बात मानते हुए डायलिसिस छोड़ डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू नहीं किया होता तो शायद आज मैं जीवित भी नहीं होता। पर आज मैं डॉ. पुनीत धवन की वजह से मेरी किडनी एक दम ठीक है और मैं एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन".


मेरी किडनी शराब पीने की वजह से खराब हुई थी जो कि मैं बहुत ज्यादा पिया करता था। मैं दिन भर में कम से कम एक बोतल शराब तो जरुर पीता था जिसकी वजह से मेरी तबियत भी खराब रहने लगी थी लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। मुझे आज भी याद है जब मैंने पहली बार शराब पी तो तब मेरे एक दोस्त ने मुझसे कहा था कि मुझे इसकी आदत नहीं लगानी है क्योंकि इससे किडनी भी खराब हो सकती है। पर मैंने अपने उस दोस्त की बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया और पांच साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई। 


"कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन".


जब मेरी किडनी खराब हुई तो उसके करीब एक साल पहले मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लग गया था जिसकी वजह से मैं काफी परेशान हो चूका था। डॉक्टर ने मुझे शराब ना पीने की बात कही और दवाएं भी दी। जब दवाओं से मेरा ब्लड प्रेशर काबू में आने लगा तो मैंने फिर से शराब पीना शुरू कर दिया। शुरुआत में तो मुझे इससे कोई फायदा नहीं पहुँचा, लेकिन समय एक साथ और बढती उम्र के साथ अब मेरा शरीर जवाब देने लगा था और दवाओं का असर हों बंद हो चूका था। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन". Karma Ayurveda Delhi Review


जब दवाएं लेने पर भी मेरा ब्लड प्रेशर काबू में नहीं आ रहा था तो मैंने इस बारे में डॉक्टर से बात की लेकीन अब तक काफी देर हो चुकी थी, क्योंकि यही मेरी किडनी खराब होने की पहली दस्तक थी। दवाओं से असर ना होने पर डॉक्टर ने मुझे भले ही दवाएं बदल कर दे दी लेकिन उनका असर मुझे केवल कुछ महीने तक ही आराम दे सका इसके बाद तो मानों मैं एक अजीव से दलदल में धस चूका था जिससे निकल पाना मेरे लिए काफी मुश्किल हो चूका था। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन".


अब जब मेरी किडनी पूरी तरफ खराब हो चुकी थी तो इसके लक्षण भी दिखाई देने लगे थे, जिसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी मेरे लिए तो बस मैं अचानक से बीमार पड़ता जा रहा था। ब्लड प्रेशर को किनारे कर दे तो मुझे सबसे पहले पेशाब से जुड़ी समस्याएँ होने लगी थी, पहले के मुकाबले मुझे बहुत कम पेशाब आने लगा था, पेशाब से बदबू आने लग गई थी, पेशाब का रंग लाल होता जा रहा था इसका मतलब था कि अब पेशाब से खून आने लग गया है। 


"कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन".


पेशाब से जुड़ी समस्याओं के साथ-साथ मेरे पैरों में और कमर के आसपास काफी सूजन आने लगी थी, जिसकी वजह से मुझे चलने-फिरने में काफी परेशानी होने लगी थी। भूख लगना बिलकुल बंद हो चुकी थी और अगर जबरदस्ती कुछ खा भी लिया तो मुझे तुरंत ही उल्टी आ जाती थी। इसके अलावा मुझे लगातार ठंड के साथ बुखार रहने लग गया था। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन". Karma Ayurveda nsp Review


मैं इन सभी समस्याओं की वजह से काफी कमजोर हो चूका था और बिस्तर से उठने के लायक भी नहीं बचा था, वहीं दवाओं से भी कोई आराम नहीं मिल रहा था। घर वालों ने मुझे एक बड़े निजी अस्पताल एम् एडमिट करवा दिया जहाँ जाते ही डॉक्टर ने मेरी जांच करते ही मुझे टेस्ट करवाने के लिए कहा। मैंने उसी दिन डॉक्टर के बताएं हुए सभी टेस्ट करवाए और जैसे ही रिपोर्ट्स आई उन्हें डॉक्टर को दिखाया। मेरी रिपोर्ट्स को ठीक से देखने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि ज्यादा शराब पीने और ज्यादा दवाएं लेने की वजह से मेरी किडनी काफी खराब हो चुकी है, इसी वजह से मुझे ये सभी समस्याएँ हो रही है। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन".


डॉक्टर ने मुझसे आगे कहा कि अब मुझे ठीक होने के लिए डायलिसिस करवाना शुरू करना होगा क्योंकि अब इसी से मेरी किडनी को ठीक किया जा सकता है। मैंने अपनी किडनी ठीक होने की उम्मीद में करीब 10 महीने तक लगातार हर हफ्ते दो बार डायलिसिस करवाया, पर कोई फायदा नहीं मिला। इस बीच मेरी हालत काफी खराब हो चुकी थी डॉक्टर मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की सलाह देने लगे थे, जिसके लिए मैं राजी नहीं था, क्योंकि मैं इतना ज्यादा खर्च उठाने के लिए सक्षम नहीं था। 


"कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन".


एक दिन जब मैं अपने घर में आराम कर रहा था तो मुझसे मिलने मेरा एक दोस्त आया और उसने मुझे आयुर्वेदिक उपचार लेने को कहा। उसने मुझसे कहा कि आयुर्वेदिक दवाओं की मदद से मैं बिना डायलिसिस और किडनी ट्रांसप्लांट के ही ठीक हो जाऊंगा, उसने मुझसे आगे कहा कि दिल्ली में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल है जहाँ बिना डायलिसिस के किडनी ठीक की जाती है। बस फिर क्या था मैंने अपने दोस्त की बात मानी और मैं कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल, दिल्ली चला गया और हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. पुनीत धवन से मिला। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन". Karma Ayurveda scam fake review


मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई जिन्हें देखने एक बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और डाइट का खास ख्याल रखना होगा। मैंने डॉ. पुनीत धवन के कहे अनुसार दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपनी सेहत में काफी सुधार नज़र आने लगे। मुझे भूख लगना शुरू हो गई, उल्टियाँ आणि बंद हो गई और शरीर से सूजन भी चली गई ऐसे ही देखते ही देखते मैं कुछ ही महीनों में ठीक हो गया और आज एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट कारण सिनाह बिहार किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉक्टर पुनीत धवन".

Comments

Popular posts from this blog

डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अर्नब मित्रा पश्चिम बंगाल

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट दिलीप शर्मा भिवानी, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ कम्प्लेन फीडबैक | डॉ पुनीत धवन

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रणव शंभू परभणी, महाराष्ट्र किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉ पुनीत धवन