कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक - डॉ पुनीत धवन



पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा, डॉ पुनीत धवन :


डॉक्टर पुनीत धवन की आयुर्वेदिक दवाएं ली तो आज जीवित हूँ 

नमस्कार, मेरा नाम ओम प्रकाश है और मैं पलवल, हरियाणा का रहने वाला हूँ। मुझे बचपन से मीठा खाना बहुत ज्यादा पसंद था, जिसकी वजह से मुझे शुगर की बीमारी हो गई थी और शुगर के कारण करीब चार साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी।  किडनी के खराब हो जाने की वजह से मुझे बहुत सी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ा था जो कि कम होने की बजाय दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda delhi review


मैंने अपनी खराब हुई किडनी को ठीक करने के लिए कई महीनों तक डायलिसिस भी करवाया था, लेकिन उससे मुझे कोई फायदा तो मिला नहीं, उल्टा मेरी हालत और ज्यादा खराब हो गई थी। मैं अपनी खराब हुई किडनी को जल्द से जल्द ठीक करना चाहता था, लेकिन मेरी मुझे समझ नहीं आ रहा था कि कैसे। लेकिन फिर मैंने अपने दोस्त की सलाह पर डॉ. पुनीत धवन उपचार लिया, जिससे मैं जल्द ही ठीक हो गया और आज एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


मुझे बचपन से ही मीठा खाना बहुत ज्यादा पसंद था जिसकी वजह से मुझे कॉलेज आते-आते शुगर की समस्या रहने लग गई। जब शुगर की शुरुआत हुई तो डॉक्टर ने मुझसे कहा था कि अभी मीठे से परहेज करने से मेरा शुगर लेवल काबू में रहेगा और ये और आगे नहीं बढ़ेगा। लेकिन मैंने डॉक्टर की बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया और मीठा खाना जारी रखा, जिसकी वजह से तबियत खराब रहने लगी और मुझे मजबूरन दवाएं लेनी शुरू करनी पड़ी।


कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक - डॉ पुनीत धवन


दवाएं लेने से आराम मिलने लगा लेकिन परहेज ना करने की वजह से करीब दो भर के भीतर ही मुझे इंसुलिन के इंजेक्शन लेने शुरू करने पड़े। अब मैं दवाओं के साथ-साथ इन्सुलिन भी लेने लगा था जिससे मुझे पहले के मुकाबले काफी आराम मिल रहा था, पर ठीक से परहेज ना करने की वजह से इनसे भी धीरे-धीरे आराम मिलना बंद हो रहा था और यही मेरी किडनी खराब होने की शुरुआत भी थी। मुझे इंसुलिन के इंजेक्शन शुरू किये हुए अभी करीब साल भर ही बीता था कि मेरी किडनी खराब होने के लक्षण भी दिखाई देने लगे थे। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda dr puneet dhawan nsp review


जब मेरी किडनी खराब होने की पुष्टि होने के करीब महिना भर पहले मेरी तबियत अचानक से खराब रहने लग गई थी। किडनी खराब होने के करीब दो हफ्ते पहले अचानक से मेरे पैरों में सूजन आ गई, जिसके कारण मुझे चलने फिरने में दिक्कत आने लग गई। कुछ दिनों बाद मुझे पेशाब आना कम होने लग गया और जब भी पेशाब आता तो मुझे काफी जलन होने लगती, यहाँ तक कि पेशाब से बदबू भी आने लगी थी। मुझे पहले शुगर की बीमारी तो थी ही लेकिन इसी बीच मेरा ब्लड प्रेशर भी हाई रहने लग गया जिसके कारण दिन भर कई बार उल्टियाँ आने लगी थी और इसकी वजह से खाना खाने का बिलकुल भी दिल नहीं करता था। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


इन सभी समस्याओं के कारण मैं काफी कमजोर हो चूका था और अब शुगर और ब्लड प्रेशर लेवल भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ता जा रहा, दवाएं लेने पर भी मेरी तबियत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा था। दवाएं लेने पर भी कोई आराम मिलता ना देख और मेरी लगातार खराब होती हालत को देखते हुए घर वालों ने मुझे हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया। हॉस्पिटल में डॉक्टर ने मुझे जल्द से जल्द कई टेस्ट करवाने के लिए कहा। मैंने डॉक्टर के बताएं हुए सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने एक बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि हाई ब्लड प्रेशर की वजह से मेरी किडनी काफी ज्यादा खराब हो चुकी है, जिसके कारण अब मुझे तुरंत डायलिसिस शुरू करवाने की जरूरत है।


कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक - डॉ पुनीत धवन


डॉक्टर ने मुझसे आगे कहा कि अगर जल्द से जल्द डायलिसिस करवाना शुरू नहीं किया तो मेरी तबियत और ज्यादा खराब हो जायगी और फिर स्थिति को संभाल पाना काफी मुश्किल हो जायगा। मैंने डॉक्टर के कहने पर डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी तकलीफ हुई, मैंने करीब आधा साल तक डायलिसिस करवाया, पर मुझे इससे कोई लाभ नहीं मिल रहा था। अब डॉक्टर मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट कहने लगे थे, पर मैं इसके लिए राजी नहीं था। dr puneet dhawan karma ayurveda delhi reviews


जब मैंने डॉक्टर को किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए इंकार किया तो उन्होंने मुझसे कहा कि अगर ट्रांसप्लांट नहीं करवाया तो मैं ज्यादा से ज्यादा महीने भर के लिए ही जीवित रह सकता हूँ। डॉक्टर की इस बात पर मैं भी यकीन कर चूका था, पर मैं अब ट्रांसप्लांट करवाने की हालत में बिलकुल भी नहीं था।  एक दिन मेरा एक दोस्त मुझसे मिलने आया और उसने मुझे के बार आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


मेरे दोस्त ने मुझे दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट लेने को कहा, साथ ही उन्होंने मुझे बताया कि यहाँ बिना डायलिसिस के ही किडनी ठीक की जाती है। मैंने अपने दोस्त की बात मान ली और मैं कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया जहाँ मैं हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. पुनीत धवन से मिला। मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉ. पुनीत धवन ने मुझे बताया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और डाइट का खास ख्याल रखना होगा। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन".


मैंने उनकी बात मानते हुए ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लगे गये। मुझे सबसे पहले पेशाब से जुड़ी सभी समस्याओं में राहत मिलने लग गई और शरीर से सूजन भी जाने लगी और सबसे बड़ी बात ये थी कि मेरा शुगर लेवल भी काबू में आने लगा था। इन राहतों को देखते हुए मुझे लगने लग गया कि अब मैं ठीक हो जाऊंगा और हुआ भी ऐसा ही। कर्मा आयुर्वेदा से आयुर्वेदिक उपचार लेने से मैं तेजी से ठीक हो रहा था और आखिर में बस 6 महीने में मेरी किडनी एक दम ठीक हो गई और आज मैं एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट ओम प्रकाश पलवल, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, फीडबैक, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda scam fake fraud treatment

Comments

Popular posts from this blog

डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अर्नब मित्रा पश्चिम बंगाल

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट दिलीप शर्मा भिवानी, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ कम्प्लेन फीडबैक | डॉ पुनीत धवन

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रणव शंभू परभणी, महाराष्ट्र किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉ पुनीत धवन