कर्मा आयुर्वेदा किडनी ट्रीटमेंट पेशेंट आदित्य यादव कन्नौज किडनी ट्रीटमेंट का स्टोरी | डॉ पुनीत धवन

kidney treatment aditya kanauj story


कर्मा आयुर्वेदा किडनी ट्रीटमेंट पेशेंट आदित्य यादव कन्नौज किडनी ट्रीटमेंट का स्टोरी | डॉ पुनीत धवन :


डॉ. पुनीत धवन की वजह से आज जीवित हूँ 

नमस्कार, मेरा नाम आदित्य यादव है और मैं कन्नौज, उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। करीब 3 साल पहले मैं एक जानलेवा बीमारी से जूझ रहा था जिसकी वजह से मेरी जिन्दगी एक दम बदल गई। दरअसल, मैं बीते कई सालों से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जुझ रहा था जिसकी वजह से मेरी किडनी खराब हो गई थी। जब मेरी किडनी खराब हुई तब मुझे नहीं लगता था कि मैं ठीक हो जाऊंगा, क्योंकि डॉक्टर मुझे डायलिसिस पर डायलिसिस करवाने के लिए कहते थे जिससे मुझे रत्ती भर का भी आराम नहीं मिल रहा था। dr puneet dhawan reviews


डायलिसिस करवाने से जब मुझे कोई आराम नही मिला तो डॉक्टर मुझ पर किडनी ट्रांसप्लांट करवाने का दबाव बनाने लग गये थे। पर उस समय मैंने अपने एक रिश्तेदार की बात मानते हुए डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू कर दिया जिसकी वजह से आज मैं एक दम स्वस्थ हूँ। 


मेरा ब्लड प्रेशर किडनी खराब होने के कई साल पहले से ही हाई रहता था जिसको काबू में करने के लिए मैं कोई ज्यादा महनेत नहीं करता था, क्योंकि मुझे ये ज्यादा बड़ी समस्या नहीं लगती थी। दरअसल, मुझे शराब पीने की आदत थी जिसकी वजह से मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लग गया था। कई बार जब ब्लड प्रेशर काफी हाई हुआ तो घर वालों ने मुझे हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया जहाँ डॉक्टर मुझे खाने पीने में बदलाव करने की सलाह देते थे ताकि ब्लड प्रेशर काबू में रहे। लेकिन मेरे लिए शराब बंद करना काफी मुश्किल था, इसलिए मैंने शराब पीना बंद तो नहीं किया लेकिन कम जरूर कर दिया था। dr puneet dhawan negative reviews


कर्मा आयुर्वेदा किडनी ट्रीटमेंट पेशेंट आदित्य यादव कन्नौज किडनी ट्रीटमेंट का स्टोरी | डॉ पुनीत धवन


जब मैंने शराब पीना कम किया तो उससे मुझे ब्लड प्रेशर की समस्या में काफी आराम मिला। ऐसे ही दिन बीत रहे थे और मैं फिर से अपनी पुरानी आदत पर आ गया जिसकी वजह से डॉक्टर ने मुझे ब्लड प्रेशर की गोलियां खाने के लिए कहा, मैंने बिना कोई सवाल किया उन्हें लेना शुरू कर दिया पर परहेज एक नहीं किया। बिना परहेज किये ही मेरा ब्लड प्रेशर काफी कण्ट्रोल में रहता था पर मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी की इससे मेरी किडनी पर गलत असर पड़ रहा है। जब मेरी किडनी खराब उसके करीब दो तीन महीने पहले मैंने ध्यान दिया कि दवाएं लेने पर भी मेरा ब्लड प्रेशर काबू में नहीं आ रहा था। 


इस बारे में जब मैंने डॉक्टर से बात कि उन्होंने मुझे परहेज करने के लिए कहा और साथ में दवाएं बदल कर दे दी। लेकिन इससे मुझे कोई आराम नहीं मिला उल्टा तबियत लगातार खराब रहने लग गई जिसपर डॉक्टर ने मुझे परहेज करने की सख्त हिदायत दी, पर अब देर हो चुकी थी क्योंकि अब किडनी खराब हो चुकी थी और उसके लक्षण भी दिखाई देने लगे थे। किडनी खराब होने की खबर पक्की होने के कुछ हफ़्तों पहले मुझे पेशाब से जुड़ी समस्याएँ होनी शुरू हो गई। इसकी शुरुआत पेशाब करते हुए जलन से हुई थी, इसके कुछ दिनों बाद मुझे पेशाब करते हुए ज्यादा जोर लगाना पड़ने लगा और पेशाब का रंग बदलने लगा, इतना ही नहीं पेशाब से बदबू भी आने लग गई। मैं पेशाब की समस्या की समस्या से छुटकारा पाता उससे पहले मैंने देखा की मेरे पैरों में और चेहरे पर काफी सूजन आई हुई है। karma ayurveda scam fake fraud treatment


पैरों में आई हुई सूजन की वजह से मुझे चलने में परेशानी होने लग गई, जिसके बारे में जब मैंने डॉक्टर से बात की तो उन्होंने मुझे कुछ दवाएं दे दी और मालिश करने की सलाह दी, पर इससे मुझे कोई आराम नहीं मिला। इन दिनों मेरा ब्लड प्रेशर भी पहले के मुकाबले काफी हाई रहने लग गया था जिसकी वजह से मुझे दिन भर चक्कर आते रहते थे और खाना खाने का बिलकुल भी दिल नहीं करता था। मैं अपने ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करने के लिए दवाएं ले रहा था पर उनसे भी मुझे कोई आराम नहीं मिल रहा था। 


कर्मा आयुर्वेदा किडनी ट्रीटमेंट पेशेंट आदित्य यादव कन्नौज किडनी ट्रीटमेंट का स्टोरी | डॉ पुनीत धवन


बढ़े हुए ब्लड प्रेशर की वजह से अब मुझे दिन भर उल्टियाँ आने लगी थी जिसको देखते हुए घर वालों ने मुझे एक बड़े अस्पताल में एडमिट करवा दिया। अस्पताल में डॉक्टर ने मेरी जाँच करने के बाद मुझे जल्द से जल्द कई टेस्ट करवाने के लिए कहा। मैंने उनकी बात मानते हुए उसी दिन सभी टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स आते ही उन्हें डॉक्टर को दिखाया। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि ज्यादा शराब पीने और ज्यादा दवाएं लेने की वजह से मेरी किडनी खराब हो चुकी है इसलिए मुझे ये सभी समस्याएँ हो रही है।


डॉक्टर ने मुझसे आगे कहा कि अब मुझे ठीक होने के लिए जल्द से जल्द डायलिसिस शुरू करवाना होगा, नहीं तो मेरी हालत और भी ज्यादा खराब हो सकती है। मेरे सामने सु समय दूसरा कोई चारा तो नहीं था जिसकी वजह से मैंने डायलिसिस के लिए हामी भर दी और अगले दिन से ही डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया। जब मेरा पहला डायलिसिस शुरू हुआ तब मुझे इससे काफी तकलीफ हुई और मेरे लिए इसको सहन कर पाना काफी मुश्किल हो गया। लेकिन ठीक होने की आस में मैंने करीब पांच महीने तक लगातार हर हफ्ते दो बार डायलिसिस करवाना जारी रखा, जिससे मुझे कोई आराम तो मिला नहीं उल्टा मेरी हालत पहले से ज्यादा खराब होती चली गई। karma ayurveda consumer complaints 


अब मेरी तबियत इतनी ज्यादा खराब हो चुकी थी डॉक्टर मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कहने लग गये थे। मैं भी किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए राजी हो गया था पर इसी बीच मेरा एक करीबी रिश्तेदार मुझसे मिलने आया। मेरे रिश्तेदार ने मुझसे कहा कि मुझे ट्रांसप्लांट करवाने से पहले एक बार दिल्ली जाकर कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक उपचार लेकर देखना चाहिए। उन्होंने मुझे आगे बताया कि यहाँ पर बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है। मैं उनके जोर देने पर कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल आ गया जहाँ मेरी मुलाकात डॉ. पुनीत धवन से हुई।


कर्मा आयुर्वेदा किडनी ट्रीटमेंट पेशेंट आदित्य यादव कन्नौज किडनी ट्रीटमेंट का स्टोरी | डॉ पुनीत धवन


मैंने उनको अपनी सभी रिपोर्ट्स दिखाई जिन्हें देखने के बाद उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे डायलिसिस और किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मैं केवल आयुर्वेदिक दवाओं से ही ठीक हो जाऊंगा। मैंने घर आते ही डॉ. पुनीत धवन की दी हुई आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे हफ्ते भर में अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लग गए और देखते ही देखते मैं कुछ ही महीनों में एक दम ठीक हो गया। आज मैं और मेरी किडनी एक दम स्वस्थ है वो भी डॉ. पुनीत धवन और उनके आयुर्वेदिक उपचार की वजह से। karma ayurveda patient feedback reviews


Comments

Popular posts from this blog

डॉ पुनीत धवन किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, फीडबैक, कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट अर्नब मित्रा पश्चिम बंगाल

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट दिलीप शर्मा भिवानी, हरियाणा किडनी ट्रीटमेंट रिविउ कम्प्लेन फीडबैक | डॉ पुनीत धवन

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट प्रणव शंभू परभणी, महाराष्ट्र किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉ पुनीत धवन